in , , , , , , ,

बिलासपुर : सकारात्मकता के साथ किया सदर विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास – विधायक सुभाष ठाकुर

बिलासपुर।

प्रदेश सरकार के 4 वर्षों के कार्यकाल में सदर विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत में सकारात्मकता के साथ एक समान विकास किया गया है तथा क्षेत्र के लोगों को शांतिपूर्ण माहौल प्रदान किया गया है। यह बात सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने आज कुठेड़ा में 35 लाख रुपए की अनुमानित राशि से निर्मित किए जाने वाले मुख्यमंत्री लोक भवन कुठेड़ा के भूमि पूजन के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र के कुठेड़ा, कंदरौर तथा धार टटोह में मुख्यमंत्री लोक भवन का निर्माण किया जा रहा है। लोक भवन के निर्माण से क्षेत्र के लोगों की व्यक्तिगत व सार्वजनिक कार्यों के लिए 250 से 300 लोगों की क्षमता के भवन की व्यवस्था तथा 25 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा विकसित की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं व कठिनाइयों के निराकरण के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड रुपए की लागत से विभिन्न सड़के निर्मित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब लोगों के मुफ्त इलाज के लिए हिम केयर योजना को आरंभ किया है। उन्होंने लोगों से जनवरी से मार्च तक हिम केयर कार्ड के पंजीकरण का नवीनीकरण करवाने का आग्रह किया। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह लोगों को इस योजना के लाभ लेने के लिए प्रेरित करें और उनका पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि 11 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से कुठेड़ा से पट्टा तक सड़क को चैड़ा किया गया है। कुठेड़ा में बाजार में इंटरलॉक टाइल लगाने का कार्य भी प्रगति पर है। कुठेड़ा के स्वास्थ्य केंद्र में चार डॉक्टरों सहित पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध करवाया गया है तथा स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए 63 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधाओं के लिए लगातार व्यवस्थाएं निर्मित की जा रही है तथा कुठेड़ा में जल शक्ति विभाग का उपमंडल स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि मल्यावर के पास से 20 करोड रुपए की लागत से पेयजल योजना निर्मित की जा रही है जिससे कुठेड़ा तथा आसपास के क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं को भरपूर मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में बोरवेल की संभावना तलाशने के निर्देश दिए ताकि बरसात के मौसम में भी साफ पानी उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि जोनल अस्पताल बिलासपुर में बिस्तर की संख्या 270 से 300 तक बढ़ा दी गई है जिससे इस अस्पताल में डॉक्टर की संख्या भी 35 तक बढ़ जाएगी तथा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़कों पर सुधारीकरण व चैड़ा करने के कार्य चल रहे हैं। बिलासपुर में एम्स तथा हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज आरंभ होने से क्षेत्र के बच्चों को इन संस्थानों मे पढ़ने की प्रेरणा व सुविधा मिलेगी।

इससे पूर्व सुभाष ठाकुर ने कुठेड़ा चैक के सौंदर्यकरण तथा नालियों के निर्माण कार्यों का भी भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि 18 लाख रुपए की राशि व्यय कर कुठेड़ा चैक को विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की 6 पंचायतों में 1.5 करोड़ रुपए की लागत से बिजली के विभिन्न कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसी भेदभाव के बिना हर व्यक्ति को करोना का निशुल्क टीका लगाया जा रहा है। विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने नाबार्ड के माध्यम से 4.5 करोड़ की लागत से बनाई जा रही घल्याना से जोल पलाखी 3.5 किलोमीटर लंबी सड़क का भूमि पूजन भी किया।

उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग को पूरा किया गया है। सड़क निर्माण से क्षेत्र के विकास के साथ-साथ वहां की जमीन का महत्व भी बढ़ जाता है। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए जमीन दान करने के लिए बलजीत सिंह, आत्मा राम, लखन पाल, अश्विनी कुमार तथा क्लासी देवी आदि का धन्यवाद किया।

इससे पूर्व सुभाष ठाकुर ने जय बाबा नाहर सिंह युवक मंडल भगौट द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। 14 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 35 टीमों ने भाग लिया जिसमें भगौट की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और बल्द्वाड़ा जिला मंडी की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने कुठेड़ा तथा जोल पलाखी में लोगों की समस्याएं भी सुनी।
इस अवसर पर पंचायत समिति घुमारवीं के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य विमला, महिला मोर्चा महामंत्री उर्मिला कौशल, ग्राम पंचायत कुठेड़ा के प्रधान ज्योति प्रकाश, उप प्रधान होशियार सिंह, पूर्व बीडीसी सदस्य गिरधारी, निशू, पूर्व प्रधान अशोक, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राजेंद्र जुबलानी, खंड विकास अधिकारी स्पर्श शर्मा, वरिष्ठ मंडल सदस्य बिशन दास चड्ढा, प्रधान गौ सदन सुरेश ठाकुर, पूर्व उप प्रधान राकेश ठाकुर सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by HimNewz

प्रातिक्रिया दे

बिलासपुर : लद्दा पंचायत के प्रधान भुपेन्द्र सिंह ठाकुर बने जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष

प्रदेश के राशन डिपुओं में बिजली बिल जमा करवाने पर उपभोक्ताओं को नहीं देना पड़ेगा अतिरिक्त शुल्क