in , , ,

IPL 2022 का मुख्य स्पॉन्सर अब टाटा समूह, इस तरह नजर आयेगा

नई दिल्ली।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मुख्य स्पॉन्सर अब टाटा समूह होगा। आईपीएल 2022 गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद मंगलवार को अध्यक्ष बृजेश पटेल ने ऐलान किया है कि अगले सीजन में चाइनीज कंपनी वीवो के बजाय टाटा ग्रुप लीग का टाइटल स्पॉन्सर होागा।

पटेल ने कहा कि वीवो बाहर हो गया है और टाटा शीर्षक प्रायोजक होंगे। हालांकि वीवो के पास लीग के साथ स्पॉन्सरशिप डील में कुछ साल बाकी हैं, लेकिन अब इस दौरान टाटा मुख्य स्पॉन्सर बना रहेगा। लीग को अब टाटा आईपीएल कहा जाएगा।

पटेल ने आगे कहा कि बोर्ड और वीवो के बीच हुई पांच साल की डील 2020 सीज़न तक थी और एक साल के ब्रेक के कारण इसे 2023 तक बढ़ा दिया गया था। मंगलवार की बैठक के बाद फैसला हुआ है कि टाटा समूह 2022 और 2023 सीज़न के लिए शीर्षक प्रायोजक बना रहेगा।

इससे पहले भारत और चीन के बीच सीमा तनाव और चीन विरोधी भावना के बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वीवो मोबाइल ने आईपीएल 2020 के लिए अपने संबंधों को निलंबित कर दिया था। ब्रांड ने एक साल के लिए ब्रेक ले लिया और ड्रीम 11 ने इसकी जगह ले ली।

हालांकि, वीवो आईपीएल 2021 के टाइटल प्रायोजक के रूप में वापस आ गया था। इसी बीच अटकलें लगाई जा रही थी कंपनी एक उपयुक्त बिडर को अपने अधिकार हस्तांतरित करना चाहती है। बीसीसीआई ने इस कदम को मंजूरी दे दी।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by HimNewz

प्रातिक्रिया दे

बिलासपुर : 48 घंटे बंद घुमारवीं एसडीएम कार्यालय, 4 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

कोरोना के चलते इग्नू ने होने वाली परीक्षाएं स्थगित की