in , , , , , , ,

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बच्चों का टीकाकरण 12 जनवरी तक हर हाल में पूरा करने के दिए निर्देश

शिमला।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 15 से 18 साल उम्र के किशोरों का टीकाकरण 12 जनवरी तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 900 से ज्यादा वेंटिलेटर हैं। एंबुलेंस की कमी हुई तो टैक्सी का किराया सरकार देगी। बसें पूरी तरह से लोड नहीं हैं। लिहाजा, बसें 100 फीसदी सवारियों के साथ दौड़ती रहेंगी।

सोमवार को जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अफसरों के साथ शिमला से वर्चुअल बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से भी अनौपचारिक बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 41 ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं।

सबको कार्यान्वित करने को कहा गया है। 98 फीसदी सक्रिय मामलों में मरीज होम आइसोलेशन में हैं। लेकिन संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में जो होम आइसोलेशन में हैं, उनकी हरसंभव मदद की जा रही है। काढ़ा, दवाएं, ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। जो फ्रंटलाइन वर्कर हैं, वे भी संक्रमित हो सकते हैं। उन्हें भी ध्यान रखना होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंदिरों को दर्शनों के लिए खुला रखा गया है। होटलों में प्रोटोकॉल का अनुसरण करने को कहा गया है। सभी पर्यटकों को भी डबल डोज लगवाने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि बर्फीले क्षेत्रों में पर्यटक अगर आए हैं तो वे सुरक्षित स्थान पर ही रहें।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by HimNewz

प्रातिक्रिया दे

जिला शिमला में दुकानों को खोलने का समय प्रातः 10 बजे से शाम 7 बजे तक निर्धारित

HRTC में भरे जायेंगे जेओए आईटी के इतने पद