in , , , , , ,

बिलासपुर : नगर परिषद घुमारवीं का विकासत्मक कार्यों को गति देने के लिए बजट पारित

बिलासपुर।

जिला बिलासपुर के घुमारवीं नगर परिषद में  बैठक का आयोजन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्ष रीता सहगल ने की। बैठक में चालू वित्त वर्ष के विकासत्मक कार्यों को गति देने के लिए बजट पारित किया गया है।

नगर परिषद ने चालू वित वर्ष 2021/22 में पचास करोड़ 95 लाख 52 रुपए विभिन्न विकासत्मक कार्यों को खर्च करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में प्रस्ताव पारित करते हुए कहा कि जो वार्ड नं एक में राजस्व भवन खाली पड़ा है उसे नगर परिषद के अधीन कर दिया जाए जिससे इस लोगों की सुविधाओं के लिए उपयोग में लाया जा सके। 

जल शक्ति विभाग को कहा गया है कि जहां जहां सीवरेज की असुविधा है उसे तुरंत प्रभाव से ठीक कर दिया जाए तथा जो पानी की समस्या उत्पन्न हो रही हैं, जल शक्ति विभाग नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को टैंकर के माध्यम से मुहैया करवाया जाएं, अगर असमर्थ हैं तो नगर परिषद खुद लोगों को टैंकर के माध्यम से पानी उपलब्ध करवाएगी।

सफाई कर्मचारियों के चार लोगों के लिए मकान बनाएं जाएंगे तथा एचआरटीसी कि जो कार्यशाला अबढाणीघाट में बननी है उसके लिए भी इंकार किया गया है, क्योंकि वहां पर गुग्गा मंदिर है और लोगों की आस्था जुड़ी हुई है जिससे विभाग अन्य स्थान चिन्हित करें।

बहुचर्चित सब्जी मंडी का भवन जिस व्यक्ति ने लीज पर लिया गया है उसने चारदीवारी लगाकर अतिक्रमण किया गया है जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया है उससे उसके कागज एक सप्ताह के अंदर नगर परिषद को सौंपे, अगर नहीं सौपता है तो नगर परिषद बिजली पानी का कनेक्शन बंद करवाएं तथा जो चारदीवारी लगाई गई है उसे भी तोड़ दिया जाएगा।  

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

दिल्ली में सड़क पर चलती हुई कार अचानक जमीन में धंस गई

जाना था उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, पहुंच गया हिमाचल के हमीरपुर, कैसे?