in , , , , ,

सोलन : आचार के डिब्बे में से निकला मरा हुआ चूहा

सोलन।

जिला सोलन में बद्दी बरोटिवाला नालागढ़ में स्थित खाद्य पदार्थ बनाने वाले उद्योग सस्ते दामों पर खाद्य सामग्री बेच कर स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसा ही चैंका देने वाला मामला नालागढ़ में सामने आया है, जहां पर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के झाड़माजरी स्थित उद्योग के एक आचार के डिब्बे में से मरा हुआ चूहा निकला।

यह घटना नालागढ़ के ढाणा गांव की है, जहां पर गांव के एक व्यक्ति द्वारा चंदेल करयाणा स्टोर से कुछ दिन पहले एक किलो का रुचि कंपनी का मिक्स आचार का डिब्बा खरीदा गया। कुछ दिन बाद अचार का प्रयोग खाने में करते रहे जब अचार का डिब्बा आधा हो गया तो उसमें से एक मरा हुआ चूहा निकला।

जिसके बाद व्यक्ति उस डिब्बे को दुकानदार के पास ले गया, इसके बाद दुकानदार ने जब उसको देखा जिसके बाद दुकानदार ने चूहे का वीडियो बनाकर वायरल किया।

आपको बता दें कि यह आचार औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के झाड़माजरी में स्थित उद्योग में बनाया जा रहा है और उसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन नंबर पर भी कर दी गई है। जब इस बारे में हमने दुकानदार से बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे पर आने से मना कर दिया।

उन्होंने बताया कि अभी हमारी बात कंपनी के मालिक से चल रही है, अब देखना यह होगा की प्रशासन ऐसे उद्योग पर क्या कार्रवाई करता है। बीबीएन में यह कोई पहला ऐसा मामला नहीं है जहां पर खाद्य पदार्थ के अंदर से मरे हुए जानवर निकले हो। फिर भी ना तो प्रदेश सरकार द्वारा और ना ही स्थानीय विधायकों द्वारा इस क्षेत्र में फूड एंड सेफ्टी का कार्यालय खुलवाया गया।

जब इस बारे में फूड इंस्पेक्टर नालागढ़ अरुण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सीएम हेल्पलाइन से उनके पास एक शिकायत फॉरवर्ड हुई थी और यह मामला फूड एंड सेफ्टी विभाग से संबंध रखता है जिसके चलते उनके द्वारा इसे आगे फूड सेफ्टी विभाग को फॉरवर्ड कर दिया गया है।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

द ग्रेट खली की माँ का बीमारी की चलते हुआ निधन

हिमाचल में आज से हर दिन एक लाख लोगों को लगाई जायेगी वैक्सीन