in , , , , , , ,

बडी खबर : हिमाचल में एक कंपनी ने लॉटरी के नाम पर लोगों को लगाया करोड़ों रुपए का चूना

सोलन।

प्रदेश में वाहेगुरु इंटरप्राइजिज कंपनी ने लॉटरी के नाम पर लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। उक्त कंपनी लोगों से हर माह एक हजार, 1200 व 800 रुपए की किस्त लेती थी और हर माह एक लक्की ड्रा निकाला जाता था।

इसमें बाइक या कार निकाली जाती थी लेकिन अब इस कंपनी के पदाधिकारी भाग गए हैं। न तो लोगों का पैसा वापस लौटाया और न ही उन्हें सामान दिया गया है। लोगों ने इस बारे कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की तथा एसपी से शिकायत कर उनका पैसा वापस दिलाने की मांग की है।

आपको बता देंं कि कंपनी नालागढ़ ने एक स्कीम चलाई थी, जिसमें वह लोगों से पैसा लेती थी और उसके बदले हर माह ड्रा निकाला जाता था। जिन लोगों का ड्रा में ईनाम निकल जाता था उनकी किस्तें बंद हो जाती थीं। बाद में जो लोग बचते थे, उन्हें उतने ही पैसे का सामान देने की बात कही थी। करीब एक हजार लोग इससे जुड़े थे।

एसडीएम ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। पहले कंपनी के मालिक नवजोत सिंह, गुरमुख व नवनीत सिंह थाने में जाकर लोगों को सामान देने पर राजी हुए थे लेकिन अब इन तीनों के फोन बंद आ रहे हैं और इनका कोई अता-पता नहीं है।

पीड़ित लोगों ने नालागढ़ के रविदास मंदिर में शनिवार को वाहेगुरु कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की तथा बाद में एसपी को शिकायत पत्र सौंपकर कंपनी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने व उनका पैसा वापस दिलवाने की मांग की है। डीएसपी नालागढ़ विवेक चहल ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

अच्छी खबर : हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का परिणाम किया घोषित

जिला कुल्लू में बर्फ़बारी के बाद डीसी ने जारी की एडवाजरी