in , ,

काँगड़ा- गाय ने दिया दो मुंह वाली बछड़ी को जन्म

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के उपमंडल ज्वाली की कैहरियां पंचायत में एक गाय ने दो मुँह वाली एक बछड़ी को जन्म दिया है।

जानकारी के अनुसार यह गाय कहरिया गांव के निवासी 61 वर्षीय जोगिंदर सिंह की है, जिसने दो मुंह वाली बछड़ी को जन्म दिया है, और गाये पूरी तरह से स्वस्थ है।

जोगिंदर सिंह ने बताया कि जैसे ही आस पास के लोगों को इस दो मुंह वाली बछड़ी के बारे में जानकारी मिली, बहुत से लोग उसे देखने के लिए उनके घर पहुंच गए।

जोगिंदर सिंह ने बताया कि दो मुंह वाली बछड़ी और उसकी माँ दोनों स्वस्थ है। काले रंग की इस बछड़ी के दो मुंह चार कान और चार आंखें हैं।

घर की सदस्य उषा देवी ने बताया कि यह उनके परिवार की पुश्तैनी गाय है और इस गाय ने दूसरी बार बच्चे को जन्म दिया है। इस गाय का पहला बच्चा एक बछड़ा था, और अब इसने दो मुंह वाली बछड़ी को जन्म दिया है, जो कि दो मुंह होने के बाद भी बिल्कुल स्वस्थ है।

उषा देवी ने बताया कि यूं तो बछड़ी को कोई भी परेशानी नहीं है, पर जब वह उठने की कोशिश कर रही है, तब उसे दो मुँह होने के कारण थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

परिवार के लोगों ने बताया कि उन्हें इस बछड़ी के आने की बेहद खुशी है पर साथ ही साथ वह उसे देख कर थोड़े हैरान भी हैं, क्योंकि उन्होंने आज से पहले कभी भी दो मुंह वाली गाय नहीं देखी है। जैसे ही आसपास के गांव के लोगों को इस दो मुंह वाली बछड़ी की जानकारी मिल रही है वह जोगिंदर सिंह के घर इस बछड़ी को देखने के लिए पहुंच रहे हैं, जिसके चलते फिलहाल जोगिंदर सिंह का घर और उनके घर में पैदा हुई यह दो मुंह वाली बछड़ी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

Written by HimNewz

प्रातिक्रिया दे

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट – भारत को मिली जीत

हमीरपुर : सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हो रहे भाजपा में शामिल